रतलाम में कांग्रेस विधायक मनोज चावला पर लूट का केस, आरोप- MLA ने वेयर हाउस से यूरिया की बोरियां ले जाने को कहा था

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
रतलाम में कांग्रेस विधायक मनोज चावला पर लूट का केस, आरोप- MLA ने वेयर हाउस से यूरिया की बोरियां ले जाने को कहा था

आमीन हुसैन, RATLAM. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के आलोट पुलिस थाने में कांग्रेस विधायक मनोज चावला समेत कांग्रेस नेताओं और किसानों के खिलाफ लूट और शासकीय काम में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया। जिले के किसानों को खाद नहीं मिल रहा था इसकी जानकारी के बाद आलोट विधायक मनोज चावला वेयर हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने यूरिया का गोदाम ही लूटवा दिया। घटना से नाराज कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने आलोट एसडीएम मनीषा वास्कले को आलोट से हटाने के निर्देश दिए लेकिन देर रात को आलोट से लौटने के बाद उन्होंने कहा कि वे एसडीएम बनी रहेगी।





सर्वर डाउन होने से किसानों को नहीं मिल रहा था खाद





रतलाम जिले में  बीते 2 दिनों से सर्वर डाउन था जिसकी वजह से आलोट समेत कई यूरिया वितरण केंद्रों में किसानों को यूरिया का वितरण नहीं हो पा रहा था आलोट में 10 नवंबर (गुरुवार) की सुबह किसानों की परेशानी देख कांग्रेस विधायक मनोज चावला आलोट वेयर हाउस पहुंचे और शटर खोलकर किसानों से बोरिया ले जाने के लिए कहा जिसके बाद तो मानो वेयर हाउस में हंगामा मच गया किसान अपने अपने हिसाब से यूरिया की बोरिया ले गए। घटना के बाद विधायक ने रतलाम पहुंचकर कलेक्टर से भी मुलाकात की और क्षेत्र में यूरिया वितरण की व्यवस्था सुधारने की मांग की।











खाद ना मिलने से जिले के किसान परेशान





दरअसल जिले में कई स्थानों पर सर्वर डाउन होने की वजह से यूरिया का वितरण नहीं हो पा रहा है जिसकी वजह से किसान परेशान है वही गांव की सोसाइटी में भी सिर्फ खाताधारक किसानों को ही यूरिया मिल रहा है, दूसरे बिना खातेदारी किसानों को परेशान होकर जिला मुख्यालय पर आना पड़ रहा है ।यही वजह है कि जिले में यूरिया होने के बावजूद किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है, कलेक्टर का दावा है कि जिले में यूरिया और दूसरा खाद पर्याप्त मात्रा में है ऑनलाइन प्रक्रिया के लिए सर्वर में थोड़ी समस्या आई थी जिसपर ऑफलाइन भी खाद दिया गया।



Urea Distribution Trouble MP News Ratlam MLA Manoj Chawla Case यूरिया दिए जाने में परेशानी Congress MLA Manoj chawla FIR for Loot एमपी न्यूज कांग्रेस विधायक मनोज चावला पर लूट का केस रतलाम विधायक मनोज चावला पर केस